दिल्ली से हथियार सहित पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली दहलाने की थी साजिश

October 12, 2021

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर। दिल्ली पुलिस को आज एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल हुई है। इस आतंकी की पहचान मोहम्मद अशरफ के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आतंकी मोहम्मद अशरफ को सिलिगुड़ी बॉर्डर से भारत में प्रवेश कराया गया था। अशरफ़ 15 साल से दिल्ली में रह रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मो. अशरफ जम्मू-कश्मीर की कई घटनाओं में शामिल रहा है।
उन्होंने बताया कि आतंकी अशरफ ने गाजियाबाद में शादी की थी और कुछ दिनों बाद अपनी पत्नी को छोड़ दिया था। वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्लीपर सेल की तरह काम कर रहा था।
जांच एजेंसी की पूछताछ में अशरफ ने बताया कि आतंकवादी दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूत्रों से पता चला है कि पकड़ा गया पाकिस्तानी आतंकी भारत आने वाले आतंकवादियों को हथियार तथा आने-जाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था करता था। आतंकी अशरफ दिल्ली में ‘लोन वुल्फ अटैक’ की साजिश रच रहा था और इसके लिए उसने कालिंदी कुंज के पास यमुना किनारे रेत में घातक हथियार छिपाकर रखे हुए थे। आतंकी दिल्ली और दिल्ली के आसपास के क्षेत्र में पीर मौलाना का काम करता था। वह कुरान की आयतें पढ़कर लोगों की बीमारी ठीक करने का दावा करता था। अशरफ़ पाकिस्तान के पंजाब में नोरोवाल जिले का रहने वाला है। उसके मां- बाप मर गए हैं, 2 भाई और 3 बहने हैं। नकली कागजातों की सहायता से उसने 2004-05 के आसपास उसने भारत में घुसपैठ की थी।