स्कॉटियाबैंक एरिना में दर्शकों की क्षमता बढ़ाएगा ओंटारियो

September 25, 2021

टोरंटो,25 सितंबर। ओंटारियो के मुख्य चिकित्सा अधिकारी टोरंटो ब्लू जेज़ के नियमित और संभावित पोस्ट-सीज़न में शेष खेलों के लिए रोजर्स सेंटर में 30,000 प्रशंसकों को अनुमति देने के लिए तैयार हैं।
सूत्रों ने कहा कि प्रांत बाहरी पेशेवर खेल स्थलों के लिए स्वीकार्य क्षमता को पूर्व- कोविड ​​​​क्षमता के 75 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है जो अधिकतम 30,000 लोगों तक होगी। गौरतलब है कि जुलाई में टोरंटो में बेसबॉल के फिर से शुरू होने के बाद से 15,000 लोगों को ही स्टेडियम में अंदर बैठने की अनुमति है।
इनडोर खेल स्थलों के लिए, प्रांत अधिकतम क्षमता को 10,000 दर्शक या पूर्व-कोविड क्षमता के 50 प्रतिशत (जो भी कम हो) तक बढ़ा देगा।
टोरंटो के स्कोटियाबैंक एरिना को लगभग 9,900 प्रशंसकों की मेजबानी करने की अनुमति दी जाएगी। ये बदलाव शनिवार से प्रभावी होंगे।
कल, टोरंटो ब्लू जेज़ ने कहा कि वे नियमित सीज़न के अंतिम छह खेलों के लिए $15 से शुरू होने वाले अतिरिक्त टिकटों की बिक्री शुरू करेंगे, और यदि दर्शक हाल ही में नकारात्मक परीक्षण प्रस्तुत करते हैं तो बिना टीकाकरण वाले प्रशंसकों को भी भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।
उन्होंने इस कदम के लिए सरकार की मंजूरी हासिल किए बिना, सीज़न के बाद के संभावित खेल की घोषणा की, उन्होंने कहा कि अगर प्रांत ने उन्हें हरी बत्ती नहीं दी तो वे अतिरिक्त क्षमता के वादे पर बेचे गए टिकटों को वापस कर देंगे।
फिलहाल प्रांत में आउटडोर खेल स्थलों में 15,000 दर्शकों या पूर्व कोविड-19 क्षमता का 75 प्रतिशत (जो भी कम हो) की अनुमति दी गई है । जबकि इंडोर स्पोर्ट्स वेन्यू जैसे स्कोटियाबैंक एरिना पहले 1,000 प्रशंसकों या पूर्व कोविड-19 ​​​​क्षमता के 50 प्रतिशत, (जो भी कम हो), तक सीमित थे।
डॉ. कीरन मूर दोपहर 2:30 बजे औपचारिक रूप से इस कदम की पुष्टि करने के लिए संवाददाताओं से बात करेंगे।
टोरंटो मेपल लीफ्स शनिवार को मॉन्ट्रियल के खिलाफ अपने प्री-सीजन की शुरुआत करेगी।
ब्लू जेज़ 28 सितंबर को रोजर्स सेंटर में न्यूयॉर्क यांकीज़ की मेजबानी करेंगे।