विमान दुर्घटना में एक की मौत, दूसरा घायल

October 3, 2021

मॉन्ट्रियल,3 अक्टूबर। ओल्ड मॉन्ट्रियल के पास एक द्वीप पर एक शाम विमान दुर्घटना के बाद एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
मॉन्ट्रियल पुलिस ने कहा कि शाम करीब छह बजे शहर के इले सैंटे-हेलेन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त विमान की रिपोर्ट के लिए आपातकालीन कर्मचारियों को बुलाया गया था।
कैनेडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने दुर्घटना की परिस्थितियों पर विवरण इकट्ठा करने के लिए शनिवार रात तक दो जांचकर्ताओं को घटनास्थल पर भेजा था।
क्रिस क्रेपस्की ने कहा कि विमान सेसना 172 एक बैनर खींच रहा था जब वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। लेकिन उन्होंने कहा कि वह दुर्घटना के कारणों के बारे में अभी कोई अनुमान नहीं लगा सकते हैं।
पुलिस ने कहा कि माना जा रहा है कि दोनों पीड़ित विमान में अकेले सवार थे। वहीं अग्निशामकों और पैरामेडिक सेवाओं ने अभी तक दुर्घटना के बारे में कोई विवरण जारी नहीं किया है। दुर्घटना से हुए नुकसान को लेकर भी अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है।
क्षेत्र की तस्वीरों में एक जंगली इलाके में काले धुएं का एक बड़ा बादल दिखाई दे रहा है और आपातकालीन दल प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
बताया जाता है कि जिस स्थान पर यह विमान दुर्घटना हुई है वह मॉन्ट्रियल के निवासियों और शहर के आगंतुकों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है, जिसमें अन्य आकर्षणों के बीच एक मनोरंजन पार्क और कैसीनो है। इसीलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार दोनों लोग पर्यटन की दृष्टि से इस क्षेत्र में आए होंगे और किसी तकनीकी अथवा अन्य कारणों से विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पुलिस तथा अन्य विभाग अभी मामले की जांच कर रहे हैं। दुर्घटना से संबंधित किसी भी विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।