मेयर ब्रैडली ने किया कैनेडा अमेरिका सीमा खोलने का स्वागत

October 14, 2021

टोरंटो,14 अक्टूबर। ओंटारियो राज्य में सीमावर्ती शहर सार्निया के मेयर ने बुधवार को इस खबर का स्वागत किया कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले कैनेडियन अगले महीने से संयुक्त राज्य में ड्राइव करने में सक्षम होंगे, लेकिन कहा कि यात्रियों को दोनों देशों के बीच सुरक्षित रूप से आवाजाही के लिए अधिक विवरण की आवश्यकता है।
सार्निया के मेयर माइक ब्रैडली ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि कैनेडियन दिन की यात्राओं के लिए दक्षिण की ओर जाने के बारे में सतर्क रहेंगे, क्योंकि अमेरिका के इन हिस्सों में कोरोना संक्रमण की उच्च दर होने के कारण सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय लागू हैं। यह चिंता तब भी सामने आई जब कैनेडा ने इस साल की शुरुआत में अमेरिकियों के लिए अपनी सीमा प्रतिबंधों में ढील दी थी।
वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने पत्रकारों को भूमि सीमा फिर से खोलने की खबर इस शर्त पर दी कि वे बुधवार तड़के तक रिपोर्ट रखें, लेकिन इस योजना की घोषणा न्यूयॉर्क के कांग्रेसी ब्रायन हिगिंस ने मंगलवार देर रात कर दी।
अब तक कुछ विवरण जारी किए गए हैं, लेकिन इस योजना को बाइडेन प्रशासन की योजना के अनुरूप तैयार किया गया है।
अगस्त से पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को कैनेडा में वापस जाने की अनुमति दी गई है, बशर्ते कि उन्होंने हेल्थ कैनेडा द्वारा अनुमोदित वैक्सीन का पूरा कोर्स प्राप्त करने के बाद से कम से कम 14 दिनों तक प्रतीक्षा की हो और हाल ही में नेगेटिव कोविड परीक्षण का प्रमाण दिखा सकते हैं।
नवंबर की शुरुआत में, अमेरिका ने शेंगेन समूह के रूप में जाने जाने वाले चीन, भारत, आयरलैंड, ईरान, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और 26 यूरोपीय देशों सहित कई देशों के पूरी तरह से वैक्सीनेटेड आगंतुकों को बिना सीमा नियंत्रण के प्रवेश देने की योजना बनाई है।