जेनिफर लॉरेंस और एमी शूमर गर्भपात न्याय के लिए मार्च में हुईं शामिल

October 3, 2021

टेक्सास, 3 अक्टूबर। टेक्सास में नए गर्भपात कानून को लेकर महिलाओं का असंतोष बढ़ता ही जा रहा है। इन कानूनों के विरोध में महिलाएं अब सड़कों पर उतर आई हैं। उनके समर्थन में नामचीन हॉलीवुड स्टार जेनिफर लॉरेंस और एमी शूमर गर्भपात न्याय के लिए महिला मार्च में शामिल होने के लिए शनिवार को सड़कों पर उतरीं। शूमर ने इंस्टाग्राम पर महिला मार्च के विरोध में दोनों की एक तस्वीर साझा की, जहां उन्हें टेक्सास के नए गर्भपात कानून की प्रतिक्रिया में प्रजनन अधिकारों के लिए बैनर लिए हुए देखा गया। एमी ने इंस्टाग्राम पर लॉरेंस के साथ एक तस्वीर साझा की, जिसे प्रदर्शन में हाथ से बने चिन्ह के साथ देखा गया था। एमी ने हाल ही में एंडोमेट्रियोसिस के लिए सर्जरी करवाई और खुलासा किया कि उसी के दौरान उनके गर्भाशय को हटा दिया गया था।
लॉरेंस, जिन्होंने कई अकादमी पुरस्कार जीते हैं, अपने पति कुक मारोनी के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं। प्रदर्शन में अपनी उपस्थिति के दौरान, 31 वर्षीय अभिनेत्री ने एक चेकर्ड ड्रेस पहनी थी, जिसमें उनका बेबी बंप दिख रहा था। लॉरेंस को एक तख्ती पकड़े हुए देखा गया, “अगर महिलाएं अपने शरीर को नियंत्रित नहीं कर सकती हैं तो वे स्वतंत्र नहीं हो सकतीं।”
कई हस्तियों ने महिला मार्च में शामिल होने के निर्णय पर शूमर और लॉरेंस को बधाई दी, और कई हस्तियों ने एमी के ट्वीट पर उन्हें प्रोत्साहित करते हुए टिप्पणी की। टिप्पणियों में, शेरोन स्टोन ने टिप्पणी की, “ब्रावा,” जबकि अली वेंटवर्थ ने कहा, “मार्च फॉर माई ओवरी।” अन्य सेलेब्स, जैसे चेल्सी हैंडलर, राचेल ज़ो और अन्य ने भी अपना समर्थन व्यक्त किया है। शूमर और लॉरेंस ने महिला मार्च में भाग लिया, जो कि छह सप्ताह की गर्भावस्था के बाद गर्भपात को प्रतिबंधित करने वाले नए टेक्सास कानून के आलोक में गर्भपात न्याय के समर्थन में संयुक्त राज्य भर में हो रहा है। सरकार एक और इन्हें चिकित्सीय तथा कानूनी दृष्टि से उचित बता रही है वहीं महिलाएं इसे अपने नैसर्गिक अधिकारों का हनन बताते हुए वापस लेने की मांग कर रही हैं।