पूर्णतः टीकाकरण के पश्चात मिलेगा टोरंटो चिड़ियाघर में प्रवेश

October 14, 2021

टोरंटो, 14 अक्टूबर। टोरंटो चिड़ियाघर में प्रवेश करने के लिए अब 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी आगंतुकों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाने की आवश्यकता होगी।
नई नीति बुधवार को घोषित की गई है। इसके अनुसार टोरंटो चिड़ियाघर में प्रवेश करने से पहले मेहमानों, सदस्यों, व्यापार भागीदारों और ठेकेदारों को टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिखाने की आवश्यकता होगी।
एक समाचार विज्ञप्ति में, चिड़ियाघर प्रशासन ने कहा कि चिड़ियाघर में लोगों के आनंद लेने के लिए कई बाहरी स्थान शामिल हैं, वहीं इनडोर स्थान भी हैं जो ठंड के मौसम में मेहमानों द्वारा अधिक बार देखे जाएंगे।
चिड़ियाघर प्रशासन ने कहा कि अन्य मेहमानों, कर्मचारियों और उन जानवरों की सुरक्षा के लिए सभी सावधानी बरतनी चाहिए जो कोविड ​​​​-19 की चपेट में हैं।
टोरंटो चिड़ियाघर के सीईओ डॉल्फ डीजोंग ने एक लिखित बयान में कहा,”इस नीति को लागू करने का हमारा निर्णय हमारे कर्मचारियों, हमारे मेहमानों और हमारे जानवरों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने की हमारी ज़िम्मेदारी सहित कई कारकों पर आधारित है। एक विज्ञान-आधारित संस्थान के रूप में, हम इस बात का पूरी तरह से समर्थन करते हैं कि टीकाकरण, गंभीर बीमारी और कोविड ​​​​-19 के प्रसार से व्यक्तियों की रक्षा करता है।”
यह नीति सोमवार, 25 अक्टूबर से लागू हो जाएगी।
गौरतलब है कि 22 सितंबर से, ओंटारियो में कई व्यवसायों, जिनमें रेस्तरां, जिम और मूवी थिएटर शामिल हैं, को अब यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति देने से पहले उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया जाए।
प्रांतीय सरकार की नीति किराने की दुकानों, फार्मेसियों और खुदरा स्टोरों सहित आवश्यक व्यवसायों पर लागू नहीं होती है। आंगन में भोजन करने या कुछ बाहरी स्थानों पर टीकाकरण के प्रमाण की भी आवश्यकता नहीं है, हालांकि कई व्यवसायों और संगठनों ने प्रांत के जनादेश के अलावा अपनी स्वयं की टीकाकरण नीतियों को भी लागू किया है।