गायकवाड़ के शतक के बावजूद चेन्नई की हार, राजस्थान की उम्मीदें बरकरार

October 3, 2021

आबू धाबी, 3 अक्टूबर। इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराकर अपनी प्ले-ऑफ की उम्मीदों को जिन्दा रखा है।
चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़़ के पहले आईपीएल शतक की बदौलत चार विकेट पर 189 का स्कोर बनाया था। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की ओर से यशस्वी जायसवाल (50) और शिवम दुबे (64*) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं और टीम ने जीत हासिल की।
चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज गायकवाड़़ ने शतकीय पारी (101*) खेली। वहीं जडेजा ने अंतिम ओवरों में 15 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के से नाबाद 32 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।
जवाब में जायसवाल और एविन लुइस (27) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। वहीं कप्तान संजू सैमसन (28) और शिवम दुबे की पारियों की मदद से टीम जीत गई।
सलामी बल्लेबाजों की आक्रामक शुरुआत के चलते राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 81 रन जोड़ डाले। यह आईपीएल के इतिहास में पॉवरप्ले में किसी भी टीम का सबसे बड़ा स्कोर बन गया है।
जायसवाल ने 21 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली। उन्होने सिर्फ 19 गेंदों में अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक लगाया। यह आईपीएल 2021 का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है।
वहीं शिवम दूबे ने भी अपना पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 42 गेंदों में चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली और जीत में अहम भूमिका निभाई।
राजस्थान रॉयल्स की यह 12 मैचों में पांचवी जीत है। दूसरी तरफ चेन्नई की यह 12 मैचों में सिर्फ तीसरी हार है। इस हार के बावजूद चेन्नई शीर्ष पायदान पर बरकरार है। वहीं राजस्थान छठे स्थान पर पहुंच गई है। इस जीत के साथ ही राजस्थान में प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी है।