कोविड मरीजों की देखभाल करने अल्बर्टा के अस्पतालों में शीघ्र पहुंचेंगे कैनेडियन आर्मी नर्सेज

October 5, 2021

डमोंटन,5 अक्टूबर। एक सैन्य टुकड़ी द्वारा शीघ्र ही यह निर्णय लिए जाने की उम्मीद है कि आठ क्रिटिकल केयर नर्सों को कहां तैनात किया जाए जो अल्बर्टा को कोविड-19 से लड़ने में मदद करेंगी।
पब्लिक सेफ्टी कैनेडा का कहना है कि कैनेडियन रेड क्रॉस, अल्बर्टा के अस्पतालों में काम करने वाले कर्मचारियों को बढ़ाने या राहत देने के लिए 20 चिकित्सा पेशेवरों को भेजने की भी योजना बना रहा है, जिनमें से कुछ को आईसीयू का अनुभव है।
रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन का कहना है कि कैनेडा के सशस्त्र बलों के सदस्य अल्बर्टा को महामारी की चौथी लहर से लड़ने में मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करेंगे।
ऑपरेशन लेजर (LASER) कैनेडा के सशस्त्र बलों की कोविड-19 की प्रतिक्रिया है।
सज्जन का कहना है कि महामारी की शुरुआत के बाद से, सेना ने प्रांतीय या संघीय भागीदारों से सहायता के लिए 65 से अधिक अनुरोधों का जवाब दिया है।
न्यूफ़ाउंडलैंड और लैब्राडोर अल्बर्टा के उत्तरी शहर फोर्ट मैकमुरे में काम करने के लिए पांच या छह आईसीयू कर्मचारियों की एक चिकित्सा टीम भी भेज रहे हैं।
अल्बर्टा की स्वास्थ्य वितरण एजेंसी ने हफ्तों तक 1,000 से अधिक नए दैनिक कोविड-19 मामलों को देखा है। इस दौरान स्थिति इतनी बिगड़ गई थी कि अस्पतालों में आईसीयू में भर्ती होने वाले रोगियों की वृद्धि को संभालने के लिए कर्मचारियों के साथ कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।
प्रीमियर जेसन केनी ने पिछले हफ्ते घोषणा की कि उनकी सरकार सेना से बाहरी समर्थन के लिए सौदे को अंतिम रूप दे रही है। कैलगरी में गुरुवार को केनी ने कहा, “मुझे पता है कि अल्बर्टा के स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता मदद के लिए आभारी होंगे और इस चुनौतीपूर्ण समय में सभी अल्बर्टा निवासी किसी भी सहायता के लिए आभारी हैं।”
उन स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों में से कुछ ने केनी से और अधिक सहायता करने की मांग की है।
वहीं आईसीयू में काम करने वाले चिकित्सकों, आपातकालीन वार्ड के डॉक्टरों, अल्बर्टा मेडिकल एसोसिएशन के कार्यकारी और कैनेडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कोविड-19 रोगियों की संख्या में हो रही बेतहाशा वृद्धि को रोकने के लिए आंशिक लॉक डाउन लगाने की मांग की है।