फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स में ब्राजील की जीत, अर्जेंटीना ने खेला ड्रॉ

October 8, 2021

टोरंटो, 8 अक्टूबर। फीफा विश्व कप फुटबॉल के दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर्स में मैचों का सिलसिला जारी है। गुरुवार को हुए मैच में शीर्ष पर काबिज ब्राजील ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके जीत दर्ज की.
। दूसरी ओर अर्जेंटीना को ड्रॉ खेलने के कारण अंक बांटने के लिये मजबूर होना पड़ा। ब्राजील ने अपने निलंबित स्टार फुटबॉलर नेमार और चोटिल कासेमीरो के बिना वेनेजुएला पर 3-1 से जीत दर्ज की जबकि अर्जेंटीना ने पराग्वे के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। काराकास में खेले गये इस मैच में मारक्विन्हो ने ब्राजील को बराबरी दिलायी। गैब्रियल बारबोसा ने 85वें मिनट में पेनल्टी पर ब्राजील के लिये दूसरा गोल किया जबकि स्थानापन्न एंटनी ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल दागा। वेनेजुएला की तरफ से 11वें मिनट में एरिक रामिरेज ने गोल किया था।
वहीं लियोनेल मेस्सी की मौजूदगी के बावजूद अर्जेंटीना गोल करने में नाकाम रहा। पराग्वे के मजबूत रक्षण के सामने अर्जेंटीना की एक नहीं चली। दोनों गोलकीपर अर्जेंटीना के एमिलियानो मार्टिनेज और पराग्वे के एंटनी सिल्वा ने बेहतरीन खेल दिखाया।
अब तक हुए मैचों के अनुसार ब्राजील 27 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि अर्जेंटीना के नौ मैचों में 19 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। इक्वाडोर और उरूग्वे के 10 मैचों में समान 16 अंक हैं। इक्वाडोर ने अधिक मैच जीते हैं और बोलिविया पर 3-0 की जीत से वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।