29 अक्टूबर तक सभी सरकारी कर्मियों को कराना होगा वैक्सीनेशन

October 7, 2021

ओटावा, 7 अक्टूबर। कैनेडा की नई अनिवार्य वैक्सीन नीति के अनुसार, मुख्य सार्वजनिक सेवा, हवाई यात्रा और रेल कर्मचारियों और यात्रियों को अक्टूबर के अंत तक कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।
संघीय सरकार का कहना है कि लोक सेवकों को यह प्रमाणित करना होगा कि उन्हें 29 अक्टूबर तक कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है अन्यथा उन्हें अवैतनिक प्रशासनिक अवकाश पर रखा जाएगा।
सरकार महीने के अंत तक अपनी अनिवार्य वैक्सीन नीतियां विकसित करने के लिए हवाईअड्डा व्यवसायों, एयरलाइन और रेल कंपनियों के नियोक्ताओं के साथ काम कर रही है।
विमान या ट्रेन में सवार होने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति को अपनी यात्रा से कम से कम 14 दिन पहले हेल्थ कैनेडा द्वारा अनुमोदित वैक्सीन की दूसरी खुराक अवश्य लेनी चाहिए।
वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कहा कि आने वाले हफ्तों में यात्रा की योजना बनाने वाले किसी भी व्यक्ति को अपनी वैक्सीन अपॉइंटमेंट अभी बुक करानी होगी।
अधिकारियों ने कहा कि नई नीति 267,000 से अधिक मुख्य सार्वजनिक सेवा और आरसीएमपी कार्यकर्ताओं को प्रभावित करेगी। यह उन लोगों पर भी लागू होगी जो घर और देश के बाहर काम करते हैं।
उन्हें अपने टीके की स्थिति का सत्यापन ऑनलाइन देना होगा। सत्यापन को विभागों द्वारा ट्रैक और ऑडिट किया जाएगा और प्रबंधक किसी भी समय टीकाकरण का प्रमाण मांग सकते हैं। झूठे सत्यापन प्रदान करने वाले कर्मचारियों को बर्खास्तगी सहित अनुशासनात्मक कार्रवाई के साथ दंडित किया जाएगा।
जिन लोगों ने केवल एक खुराक ली है, उन्हें अवैतनिक अवकाश पर भेजने से पहले उनकी अगली खुराक लेने के लिए 10 सप्ताह का समय दिया जाएगा।
उन्हें तब तक काम पर वापस नहीं जाने दिया जाएगा जब तक कि उन्हें या तो टीका नहीं लगाया जाता या नीति अब प्रभावी नहीं होती।