कंपनी की गलती से निवेशकों के खातों में पहुंचे 90 मिलियन डॉलर

October 6, 2021

न्यूयॉर्क, 6 अक्टूबर। कभी-कभी एक छोटी सी गलती किसी कंपनी के सेहत पर भारी पड़ सकती है। ऐसा ही कुछ क्रिप्टो करेंसी के क्षेत्र में काम करने वाली एक प्रमुख कंपनी के साथ हुआ। एक गलती के चलते कंपनी के यूजर्स को लगभग 90 मिलियन डॉलर्स की क्रिप्टोकरेंसी भेज दी गई । इतना ही नहीं कंपनी के सीओ ने अब लोगों से अनुरोध भी किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिसेंट्रलाइज्ड वित्तीय प्लेटफॉर्म कंपाउंड ने हाल ही में अपने एक बयान में बताया कि एक बग ने यूजर्स को गलती से लगभग 90 मिलियन डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी भेज दी। इसे वापस लेने के लिए कंपनी के सीईओ ने यूजर्स से अनुरोध किया है कि वे सभी इसे वापस कर दें। यह सब तब हुआ जब यूजर्स को बिना इन्वेस्ट किए ही ये सब क्रिप्टोकरेंसी उनके खाते में पहुंच गई।
इस कंपनी के सीओ रॉबर्ट लेशनर ने एक ट्वीट के जरिए अनुरोध किया कि यदि आपको कंपाउंड प्रोटोकॉल त्रुटि से एक बड़ी, गलत राशि प्राप्त हुई है तो कृपया इसे कंपाउंड टाइमलॉक पर वापस कर दें।
गौरतलब है कि क्रिप्टो करेंसी का चलन हाल के कुछ वर्षों में काफी तेजी से बढ़ा है। उच्च रिटर्न को देखते हुए दुनिया भर के निवेशक क्रिप्टो करेंसी की ओर रुख कर रहे हैं। क्रिप्टो करेंसी में निवेशकों के बढ़ते रुझान का एक कारण और भी है, वह है इसके लेनदेन का सुरक्षित होना। हालांकि इस तरह के बग तथा हैकिंग की घटनाएं अक्सर निवेशकों को चिंता में डाल देती हैं।