संघीय चुनाव में 3 दिन बाकी, पार्टियों ने झोंकी ताकत

September 17, 2021

टोरंटो,17 सितंबर। कैनेडा के संघीय चुनाव में अब केवल 3 दिन बचे हैं। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत वोटरों को अपने पक्ष में लाने के लिए झोंक दी है। सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता क्षेत्रों में दिन रात मेहनत कर रहे हैं और चुनावी सभाएं कर लोगों को अपनी नीतियों के बारे में बता कर पक्ष में लाने का प्रयास कर रहे हैं।
रूढ़िवादी नेता एरिन ओ’टोल दक्षिण-पश्चिमी ओंटारियो में हैं। वह आज दोपहर समर्थकों के साथ एक कार्यक्रम के लिए सेंट कैथेरिन्स, ओंटारियो जाने से पहले लंदन, ओंटारियो में एक घोषणा करेंगे।
एनडीपी नेता जगमीत सिंह का एक पैक्ड एजेंडा है जो आज सुबह शेरब्रुक, क्यूबेक में शुरू होगा, जहां वह जलवायु परिवर्तन पर ट्रूडो सरकार के रिकॉर्ड के बारे में बात करेंगे। इसके बाद सिंह अपने समर्थकों से मिलने के लिए हैलिफ़ैक्स जाने से पहले सैकविल, नोवा स्कॉटिया में आज दोपहर एक स्थानीय व्यवसाय का दौरा करेंगे।
अलबर्टा में बढ़ते कोविड-19 संकट को लेकर कल के अधिकांश चुनाव प्रचार में नेताओं ने उंगलियां उठाईं और एक-दूसरे पर दोषारोपण किया।
जैसे ही सोमवार को होने वाले चुनाव की घड़ी नजदीक आ रही है, नवीनतम मतदान से पता चलता है कि लिबरल्स और कंजरवेटिव के बीच मुकाबला बहुत करीब है।
यह देखा जाना बाकी है कि क्या उच्च स्तरीय समर्थन जस्टिन ट्रूडो और एरिन ओ’टोल को इस सप्ताह प्राप्त हुए – पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से ट्रूडो को और पूर्व प्रधान मंत्री ब्रायन मुलरोनी से ओ’टोल को ।
इन सब चुनावी गतिविधियों के बीच मतदाता सभी पार्टियों के चुनावी अभियान पर निगाह बनाए हुए हैं। हालांकि तीनों पार्टियों के वादे तथा इरादा अपनी जगह पर हैं, किंतु नीयत का पता तो सत्ता में आने के बाद ही चलेगा। फिलहाल मतदाता सतर्क रुख बनाए हुए हैं। जिसके चलते लिबरल्स तथा कंजरवेटिव्स दोनों ही पार्टियों के नेता अभी जीत को लेकर आश्वस्त नहीं है। वहीं एनडीपी के नेता जगमीत सिंह भी गेमचेंजर साबित हो सकते हैं।