53 Views

सावित्री थियेटर ग्रुप 16 अगस्त से आयोजित करेगा पहला मिसिसॉगा बहुभाषी फ्रिंज फेस्टिवल

टोरंटो,14 अगस्त। सावित्री थिएटर ग्रुप पहला मिसिसॉगा बहुभाषी फ्रिंज फेस्टिवल (एमएमएफएफ) 16 अगस्त से 22 अगस्त तक इन पर्सन और 23 से 31 अगस्त, 2021 तक डिजिटल ऑनलाइन लॉन्च करने जा रहा है और यह 1 से 30 सितंबर, 2021 तक ऑनलाइन आगे बढ़ाया जाएगा।
सावित्री थिएटर ग्रुप द्वारा पहली बार परफॉर्म किया जाने वाला यह त्यौहार उत्तरी अमेरिकी फ्रिंज परिवार का हिस्सा है। एडिनबर्ग के ग्रेट फ्रिंज फेस्टिवल और नजदीकी टोरंटो फ्रिंज फेस्टिवल से प्रेरित , कैनेडा में यह पहला बहुभाषी फ्रिंज फेस्टिवल हिंदी, मराठी, मलयालम, पंजाबी और अंग्रेजी में थिएटर लाया है। मिसिसॉगा, ब्रैम्पटन, टोरंटो, मिल्टन, लंदन, न्यू जर्सी और नई दिल्ली के कलाकारों के साथ छह नाटक व्यक्तिगत रूप से और छह ऑनलाइन आयोजित किए जा रहे हैं।
टोरंटो फ्रिंज फेस्टिवल के कार्यकारी निदेशक और कैनेडियन एसोसिएशन ऑफ फ्रिंज फेस्टिवल के अध्यक्ष लुसी एवेले ने कहा,”हम मिसिसॉगा बहुभाषी फ्रिंज फेस्टिवल (एमएमएफएफ) को कैनेडियन एसोसिएशन ऑफ फ्रिंज फेस्टिवल्स (सीएएफएफ) के 30 से अधिक त्योहारों में शामिल होने के लिए रोमांचित हैं।
कला और संस्कृति के निदेशक और सीईओ, लिविंग आर्ट्स सेंटर, मिसिसॉगा शहर के सीईओ पॉल डेमासो ने कहा,”मैं मिसिसॉगा में कैनेडा का पहला बहुभाषी फ्रिंज उत्सव बनाने के लिए सावित्री को बधाई देना चाहता हूं। यह हमारे 2021 ईवेंट कैलेंडर के लिए एक रोमांचक अतिरिक्त होगा और मिसिसॉगा के कला और संस्कृति क्षेत्र द्वारा विकसित की जा रही नवीन परियोजनाओं का एक और बेहतरीन उदाहरण होगा।

सम्प्रदाय डांस क्रिएशंस की संस्थापक और कलात्मक निदेशक, लता पाडा ने कहा, “मैं सावित्री थिएटर ग्रुप द्वारा सम्प्रदाय थिएटर में मिसिसॉगा बहुभाषी फ्रिंज फेस्टिवल का शुभारंभ करते हुए बहुत उत्साहित हूं।”
सावित्री थिएटर ग्रुप के सह-संस्थापक और कलात्मक सह-निदेशक जैस्मीन सावंत ने कहा, “हम इस उत्सव को व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों तरह से लॉन्च करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, जबकि हम अभी भी एक पोस्ट में नए “नॉर्मल” का पता लगा रहे हैं। समय के साथ, हम चाहते हैं कि एमएमएफएफ कैनेडा, अमेरिका और दुनिया भर के कलाकारों और दर्शकों के लिए पसंद का एक गंतव्य बन जाए, जिसमें दक्षिण एशिया – भारत, पाकिस्तान, बांग्ला देश और श्रीलंका और कई अन्य देश शामिल हैं। कलात्मक सह-निदेशक श्रुति शाह ने कहा, “एमएमएफएफ हमारा एक सपना रहा है। अगस्त 2021 में अपने सपने को साकार होते देखना अद्भुत है। हम कैनेडियन एसोसिएशन ऑफ फ्रिंज फेस्टिवल्स (सीएएफएफ) और विशेष रूप से मिशेल गैलेंट, कैलगरी फ्रिंज के समर्थन के लिए आभारी हैं।
आपको बता दें कि सावित्री थिएटर ग्रुप , जनवरी 2003 में स्थापित एक पुरस्कार विजेता संगठन है। यह गैर-लाभकारी संगठन जैस्मीन सावंत और श्रुति शाह के शानदार नेतृत्व में स्थापित प्रोफेशनल और उभरते कलाकारों के साथ काम करता है संगठन का उद्देश्य सामाजिक और राजनीतिक महत्व के मुद्दों पर महिला केंद्रित विषयों पर आधारित नाटकों के साथ लोगों को शिक्षित और स्वच्छ तथा स्वस्थ सोच प्रदान करने का काम करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top