75 Views

वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने वाले रेडियो प्रस्तोता का कोरोना से निधन

वाशिंगटन 23 अगस्त। कोरोना वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने वाले अमेरिका के टेनेसी राज्य के ‘कंजर्वेटिव’ रेडियो प्रस्तोता का कोविड-19 से निधन हो गया है। नेशविल रेडियो स्टेशन ‘सुपर टॉक 99.7 डब्ल्यू टी एन’ ने शनिवार को ट्वीट कर फिल वैलेंटाइन के निधन की जानकारी दी। वैलेंटाइन 61 वर्ष के थे। उन्होंने कोविड-19 रोधी वैक्सीन पर सवाल उठाए थे लेकिन महामारी की चपेट में आने और अस्पताल में भर्ती होने से पहले उन्होंने अपने श्रोताओं को वैक्सीन लगवाने की सलाह दी थी।
वैलेंटाइन ने कहा था कि उन्होंने टीका इसलिए नहीं लगवाया क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी मौत नहीं होगी। संक्रमित होने और अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके भाई मार्क वैलेंटाइन ने कहा था कि फिल को अफसोस है कि वह टीके की अधिक वकालत नहीं कर सके। मार्क ने 25 जुलाई को कहा था, “मुझे पता है कि अगर वह आपसे यह कह सकते तो कहते कि जाइये और टीका लगवाइये। राजनीति पर चिंता करना छोड़िये। षड्यंत्र कथाओं के बारे में मत सोचिये।”
मार्क वैलेंटाइन ने कहा था, “उन्हें दुख है कि वह टीका लगवाने का पुरजोर आग्रह नहीं कर सके।” एक खबर के अनुसार, फिल वैलेंटाइन 20 वर्ष की उम्र से रेडियो में काम कर रहे थे और तत्कालीन रिपब्लिकन गर्वनर डॉन संडक्विस्ट द्वारा लाए गए आयकर का विरोध करने के दौरान मशहूर हो गए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top