89 Views

विंबलडन में नहीं खेलेंगीं ओसाका

टोक्यो ‌‌। जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने विंबलडन चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। वर्ल्ड नंबर-2 ओसाका ने निजी कारणों और टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए यह फैसला लिया है। टेनिस के सबसे पॉपुलर ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन की शुरुआत इस साल 28 जून से होनी है। इससे पहले गुरुवार को स्पेनिश स्टार राफेल नडाल ने भी विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक से हटने का फैसला किया था।
ओसाका के एजेंट ने गुरुवार को उनके विंबलडन से हटने की पुष्टि की। ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगिड ने एक ईमेल में कहा, ‘नाओमी इस साल विंबलडन नहीं खेलेंगी। वह दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय व्यतीत कर रही हैं। वह ओलंपिक के लिए तैयार होंगी और अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए वह काफी उत्साहित हैं।’
गौरतलब है कि ओसाका 2017 और 2018 में विंबलडन के तीसरे राउंड में हार गईं और 2019 में पहले राउंड में बाहर हो गई थीं। वहीं, पिछले साल का टूर्नामेंट कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया था। ओसाका जापान के लिए टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की सबसे बड़ी उम्मीद हैं। नाओमी ओसाका ने हालिया वर्षों में अपने प्रदर्शन से टेनिस फैंस का दिल जीता है। ओसाका ने अब तक चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं, जिनमें पिछले साल का यूएस ओपन और इस साल का ऑस्ट्रेलियाई ओपन भी शामिल है।
23 वर्षीय नाओमी ओसाका इससे पहले फ्रेंच ओपन से भी हट गई थीं। ओसाका ने टूर्नामेंट में 30 मई को पहले दौर के मुकाबले में जीत हासिल की थी। लेकिन टूर्नामेंट के नियमों के तहत प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आने के कारण फ्रेंच ओपन मैनेजमेंट की ओर से ओसाका पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया था। जिसके बाद वह टूर्नामेंट से हट गई थीं। ओसाका ने कहा था कि वह 2018 से मानसिक तनाव से लड़ रही हैं। ओसाका ने इसके बाद बर्लिन में चल रहे डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट से भी हटने का फैसला लेते हुए नाम वापस ले लिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top