99 Views

रोहिंग्या शिविर में लगी आग, 56 झोपड़ियां खाक

नई दिल्ली। दक्षिणपूर्व दिल्ली के कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के निकट रोहिंग्या शरणार्थियों के एक शिविर में आग लग जाने से 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना शनिवार को हुई और दमकल विभाग को इसकी सूचना रात करीब 11 बजकर 55 मिनट पर मिली।
अधिकारी ने बताया कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर में घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियां भेजी गईं और देर रात करीब तीन बजे आग पर काबू पा लिया गया। पुलिस ने बताया कि रोहिंग्या शिविर में आग लगने की पीसीआर (पुलिस कंट्रोल रूम) को फोन के जरिए जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस मदनपुर खादर के कंचन कुंज में घटनास्थल पर पहुंची। बाद में, फायर ब्रिगेड द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में कर लिया गया।
पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, ‘‘शनिवार रात लगी आग से 56 झोंपड़ियां जलकर खाक हो गईं, जिनमें करीब 270 रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे थे। अभी यह पता नहीं लग पाया है कि आग क्यों लगी । इस संबंध में उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है। ”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top