101 Views

रेप हुआ होगा पर किसी और ने किया होगा: आलोक नाथ

मुम्बई राइटर और डायरेक्टर विंटा नंदा द्वारा लगाए गए रेप के आरोप पर फिल्म और टीवी जगत के मशहूर ऐक्टर आलोक नाथ ने चुप्पी तोड़ी है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में आलोक नाथ ने खुद पर लगे आरोप का न तो खंडन किया और न ही स्वीकार किया। हालांकि उन्होंने कहा कि विंटा नंदा का रेप हुआ होगा, लेकिन किसी और ने किया होगा।

बीती रात विंटा नंदा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर रेप का आरोप लगाते हुए लिखा, ‘एक बार मुझे इस शख्स के घर एक पार्टी में बुलाया गया। उसकी वाइफ (जोकि मेरी खास दोस्त थी) शहर से बाहर थी। हम सभी दोस्तों का मिलना आम था, तो ऐसा कुछ हमने सोचा भी नहीं, लेकिन जैसे ही शाम होने लगी, मेरे ड्रिंक्स में कुछ मिला दिया गया और मुझे अजीब सा महसूस होने लगा। रात 2 बजे मैं उनके घर से निकली। किसी ने मुझे ड्रॉप करने के लिए नहीं कहा। मुझे महसूस होने लगा कि यहां ज्यादा देर तक रहना सही नहीं है। मैंने खाली सड़कों पर अकेले ही पैदल चलना शुरू कर दिया, जबकि मेरा घर दूर था…और फिर बीच रास्ते उन्होंने मेरा रास्ता रोक लिया।’

‘वह अपनी गाड़ी चला रहे थे और गाड़ी रोककर मुझे मेरे घर ड्रॉप करने के लिए कहा। मैं विश्वास करके गाड़ी में बैठ गई। इसके बाद मुझे हल्का-हल्का याद है। मुझे याद है कि और ज्यादा शराब मेरे मुंह में डाली गई और काफी हिंसा की गई। अगली सुबह मैं जब उठी तो मुझे काफी दर्द हो रहा था। मेरा सिर्फ रेप ही नहीं किया गया था बल्कि मुझे मेरे घर ले जाकर और नृशंस व्यवहार किया गया। मैं अपने बिस्तर से उठ नहीं पाई। मैंने अपने कुछ दोस्तों को इस बारे में बताया, लेकिन सभी ने मुझे इसे भूलने और आगे बढ़ने की सलाह दी।’ विंटा नंदा के इस दावे पर आलोक नाथ ने कहा, ‘कुछ तो लोग कहेंगे। न तो मैं इससे इनकार कर रहा हूं और न ही मैं इसे मानने को तैयार हूं। रेप हुआ होगा, लेकिन यह किसी और ने किया होगा। मैं इस बारे में ज़्यादा बात नहीं करना चाहता क्योंकि अब यह बाहर आ ही गया तो काफी खींचा भी जाएगा।’ आलोक नाथ ने आगे कहा कि लोग सिर्फ महिलाओं का ही पक्ष सुनते हैं क्योंकि उन्हें समाज में कमजोर समझा जाता है। वहीं, फेसबुक पर विंटा के खुले खत पर विचार करते हुए सिंटा (सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन) ने ऐक्टर को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि सिने ऐंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (सिंटा) ने ऐक्टर आलोक नाथ को नोटिस भेजने की तैयारी में हैं, जिसमें उनके खिलाफ शो राइटर द्वारा लगाए गए इस सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप मामले में अपना पक्ष रखने की बात कही गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top