99 Views

रिकॉर्ड 18वीं बार विंबलडन के चौथे राउंड में पहुंचे फेडरर

विंबलडन, 4 जुलाई। रोजर फेडरर ने अपने दमदार खेल से एक बार फिर दर्शा दिया है कि विंबलडन में उनका कोई सानी नहीं है। आठ बार के विंबलडन चैंपियन स्विस दिग्गज रोजर फेडरर ने शनिवार को ब्रिटेन के कैमरोन नोरी को चार सेटों में कड़े मुकाबले में 6-4, 6-4, 5-7, 6-4 से हराकर रिकॉर्ड 18वीं बार विंबलडन के चौथे राउंड में प्रवेश किया। चोट से उबरकर वापसी कर रहे 20 बार के ग्रैंडस्लैम सिंगल्स चैंपियन फेडरर सेंटर कोर्ट पर मिली इस जीत के साथ अपनी फिटनेस का भी शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे।
छठी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अपने पसंदीदा कोर्ट पर ब्रिटेन के नंबर दो खिलाड़ी नोरी को हराने के लिए दो घंटे 34 मिनट का समय लिया और कुछ चौंकाने वाले शाट भी खेले। हालांकि, यह एकतरफा मुकाबला नहीं था, क्योंकि 25 साल के नोरी ने तीसरे सेट में 5-5 से बराबरी के बाद फेडरर की सर्विस को तोड़कर यह सेट 7-5 से अपने नाम किया, लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन के बूते जबरदस्त वापसी करते हुए चौथे सेट को फेडरर ने जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। फेडरर का अगला मुकाबला 23वीं वरीयता प्राप्त इटालियन खिलाड़ी लोरेंजो सोनेगो से होगा।
वहीं भारतीय चुनौती की बात करें तो भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और अमेरिका की बेथानी माटेक-सैंड्स की जोड़ी शनिवार को यहां महिला डबल्स के दूसरे दौर में लगातार सेट में हारकर विंबलडन से बाहर हो गई। सानिया हालांकि मिक्स डबल्स के जरिये टूर्नामेंट में बनी हुई हैं, जहां उनकी और रोहन बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी दूसरे राउंड का मैच खेलेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top