107 Views

मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी अबू हुरैरा सहित 3 ढेर

जम्मू, 14 जुलाई। कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार आधी रात से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा सहित तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकी की पहचान पाकिस्तान के एजाज उर्फ अबू हुरैरा के रूप में हुई है। साथ ही दो अन्य स्थानीय आतंकियों को भी मुठभेड़ में मार दिया गया है। उन्होंने सुरक्षाबलों और पुलिस को मुबारकबाद दी है।
इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को आधी रात के बाद एक जगह छिपे तीन आतंकियों ने तलाशी अभियान के दौरान घेराबंदी तोड़कर भागने के लिए सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसा दीं। सुरक्षाबलों ने भी खुद को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई जो बुधवार सुबह जारी रही। मुठभेड़ में तीनों आतंकियों का खात्मा कर दिया गया।
दरअसल पुलवामा कस्बे में मंगलवार की देर रात आतंकियों का एक दल अपने किसी संपर्क सूत्र सेे मिलने आया हुआ था। इसका पता चलते ही पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों के ठिकाने की घेराबंदी शुरू कर दी। आधी रात के बाद करीब एक बजे आतंकियों ने जवानों को अपने ठिकाने की तरफ बढ़ते देख फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें मुठभेड़ में मार गिराया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top