99 Views

बिना चिकित्सकीय कारणों के वैक्सीन न लगवाने पर होंगी सेवाएं समाप्त

टोरंटो, 21 अगस्त। यूनिवर्सिटी हेल्थ नेटवर्क ने पुष्टि की है कि अक्टूबर के अंत तक टीकाकरण नहीं कराने का फैसला करने वाले किसी भी कर्मचारी की सेवाओं को समाप्त कर दिया जाएगा।यूएचएन ने शुक्रवार शाम जारी एक बयान में नई नीति की पुष्टि की है। यूएचएन के अस्पतालों में टोरंटो जनरल, टोरंटो वेस्टर्न और प्रिंसेस मार्गरेट शामिल हैं।
बयान में, अस्पताल नेटवर्क ने कहा कि अभी भी हॉस्पिटल नेटवर्क के 900 से अधिक कर्मचारियों ने या तो टीकाकरण नहीं कराया है या अपनी टीकाकरण की स्थिति को हॉस्पिटल नेटवर्क के साथ अपडेट नहीं किया है। अधिकारियों का कहना है कि 8 अक्टूबर तक जो कर्मचारी वैक्सीन नहीं लगाएंगे, उन्हें दो हफ्तों के अवैतनिक अवकाश पर भेज दिया जाएगा। यदि इस अवधि के दौरान भी वे वैक्सीन नहीं लगवाते हैं या न लगवाने के निर्णय पर कायम रहते हैं, तो उनकी सेवाओं को समाप्त कर दिया जाएगा।
इस नए निर्देश से पहले, यूएचएन के कर्मचारी जिन्हें टीका नहीं लगाया गया था या जिन्होंने अपनी टीकाकरण की स्थिति प्रदान नहीं की थी, उन्हें काम पर पहुंचने से पहले नियमित रूप से कोविड-19 परीक्षण कराना पड़ता था।
स्वास्थ्य नेटवर्क के सीईओ केविन स्मिथ ने इस सप्ताह की शुरुआत में मीडिया को बताया कि इस नीति के कारण टीकाकरण में तेजी आई है। टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों का प्रतिशत जुलाई के अंत में 85 प्रतिशत से बढ़कर 92 प्रतिशत हो गया।
शुक्रवार शाम मीडिया से बात करते हुए, टोरंटो स्थित रोजगार वकील डैनियल ल्यूबेल्स्की ने कहा कि यूएचएन के इस कदम की सराहना की जानी चाहिए ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि उस स्थिति में क्या होगा जब कोई कर्मचारी कोविड वैक्सीन से इनकार करता है। ल्यूबेल्स्की ने कहा चूंकि नियोक्ता वास्तव में कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं लेकिन वे कार्यस्थल की बेहतरी के लिए नियम और प्रोटोकॉल बना सकते हैं, जिसका पालन नहीं करने के परिणामस्वरूप सेवा समाप्ति हो सकती है।
गौरतलब है कि यूएचएन द्वारा नीति में बदलाव ओंटारियो के स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा क्षेत्र में टीकाकरण के लिए नए दिशानिर्देश जारी करने के कुछ दिनों बाद आया है। 7 सितंबर से अस्पतालों और इन-होम और सामुदायिक देखभाल सेवाओं में सभी कर्मचारियों, स्टाफ, ठेकेदारों, छात्रों, स्वयंसेवकों और एम्बुलेंस सेवाओं को टीकाकरण का प्रमाण या टीकाकरण नहीं होने का एक चिकित्सा कारण दिखाना होगा।सभी व्यक्ति जो दोनों खुराकों के साथ पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण नहीं देते हैं, उन्हें नियमित रूप से एंटीजन कोविड-19 परीक्षण करवाना होगा। साथ ही उन्हें एक एजुकेशनल सेशन भी पूरा करना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top