71 Views

फोर्ड ने वैक्सीन प्रमाण पत्र में देरी पर ट्रूडो को ठहराया दोषी

टोरंटो,2 सितंबर। ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड ने कोविड-19 महामारी की चौथी लहर के दौरान “अनावश्यक चुनाव” बुलाने के लिए लिबरल लीडर जस्टिन ट्रूडो को दोषी ठहराते हुए वैक्सीन प्रमाणन कार्यक्रम के विलंबित रोलआउट का बचाव किया है।
बुधवार दोपहर एक समाचार सम्मेलन के दौरान प्रीमियर द्वारा यह टिप्पणियां की गईं, जहां उन्होंने एक प्रांत-व्यापी वैक्सीन प्रमाणपत्र कार्यक्रम की घोषणा की। इस कार्यक्रम के तहत ग्राहकों को जिम, रेस्तरां और बैंक्वेट हॉल जैसे कुछ इनडोर प्रतिष्ठानों में प्रवेश करने से पहले वैक्सीन की दोहरी खुराक का प्रमाण दिखाना होगा।
इस सप्ताह से पहले फोर्ड लगातार कहते रहे हैं कि ओंटारियो में वैक्सीन प्रमाणपत्र कार्यक्रम आवश्यक नहीं है।वह यह तर्क देते रहे हैं कि इससे एक “विभाजित समाज” बन जाएगा।
उसी समय, प्रीमियर ने एक फेडरल वैक्सीन पासपोर्ट के विचार का समर्थन किया था जो सीमा पार करने वाले यात्रियों के लिए आवश्यक होगा।
हालाँकि बुधवार को फोर्ड ने अपने सुर बदलते हुए कहा कि एक राष्ट्रीय वैक्सीन पासपोर्ट हर एक प्रांत और क्षेत्र में प्रमाण पत्र के पैचवर्क से कहीं बेहतर होगा।
उन्होंने आगे कहा की ट्रूडो ने प्रीमियर से यह कहा है कि पासपोर्ट को रोल आउट नहीं किया जाएगा क्योंकि चुनाव जारी है। फोर्ड ने कहा कि हम और अधिक इंतजार नहीं कर सकते हमें तत्काल एक्शन लेना ही होगा।
उनकी यह टिप्पणी ट्रूडो के उस बयान के लगभग 1 सप्ताह बाद आई है, जिसमें उन्होंने मिसिसॉगा में चुनाव प्रचार के दौरान फोर्ड से वैक्सीन प्रमाण पत्र की दिशा में कदम बढ़ाने को कहा था।
फोर्ड, जो ओंटारियो की प्रोग्रेसिव कंजर्वेटिव पार्टी के नेता हैं, 15 अगस्त को रिट हटा दिए जाने के बाद से पूरी तरह से चुप हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या “अनावश्यक चुनाव” के बारे में बुधवार की बार-बार की गई टिप्पणियों का मतलब है कि प्रीमियर अब अभियान में शामिल हो रहे थे, फोर्ड ने दृढ़ता से मना कर दिया।
उन्होंने कहा,” मैं चुनाव में शामिल नहीं हो रहा हूं क्योंकि यह महामारी का समय है। मैंने कैनेडा तथा ओंटारियो में अपने को साबित कर दिया है। मुझे परवाह नहीं है कि कोई लिबरल प्रधानमंत्री बनता है अथवा कंजरवेटिव। मैं सबके साथ काम करने में सक्षम हूं।” आपको बता दें कि कैनेडा में 20 सितंबर को चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए सभी पार्टी व नेता जोर आजमाइश में लगे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top