87 Views

पाकिस्तानी मूल के शख्स पर जानलेवा हमला, काटी दाढ़ी

सेस्काटून,30 जून। कैनेडा में पाकिस्तानी मूल के शख्स पर चाकू से जानलेवा हमला करने का नस्लीय मामला सामने आया है। हमलावरों ने पीड़ित की दाढ़ी का कुछ हिस्सा भी काट दिया । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना कैनेडा के सेस्केचेवान प्रांत के सेस्काटून शहर में हुई। पीड़ित की पहचान 32 वर्षीय मोहम्मद काशिफ के तौर पर हुई है। घटना के वक्त मोहम्मद काशिफ ने परंपरागत इस्लामिक पोशाक पहनी हुई थी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काशिफ शाम को अपने घर वापस लौट रहे थे कि दो अज्ञात लोगों ने पीछे से आकर उन पर हमला कर दिया। उस वक्त हमलावर चिल्ला रहे थे कि तुमने ये पोशाक क्यों पहनी हुई है? तुम अपने देश वापस जाओ, मैं मुस्लिमों से नफरत करता हूं। इसके अलावा हमलावरों को ये भी कहते सुना गया कि तुमने ये दाढ़ी क्यों रखी हुई है? काशिफ के हाथ पर चाकू से कई बार वार किए गए, जिसके बाद उनके 14 टाकें आए। काशिफ ने पुलिस में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज़ करा दी है । सेस्काटून के मेयर चार्ली ने एक बयान जारी कर घटना पर खेद व्यक्त किया है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से नस्लीय हमलों की घटनाएं बढ़ गई हैं। हालांकि पुलिस तथा प्रशासन अपने स्तर पर इसे रोकने का भरपूर प्रयास कर रहा है। काशिफ 20 साल पहले पाकिस्तान से कैनेडा आए थे। काशिफ का कहना है कि वो अपनी पत्नी और बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। उनके बच्चों की उम्र तीन से आठ साल के बीच है। मेयर ने उन्हें परिवार की सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top