47 Views

टोरंटो रैपटर्स के साथ बने रहेंगे मसाई उजिरी

टोरंटो,6 अगस्त। टोरंटो रैप्टर्स चैंपियनशिप टीम के आर्किटेक्ट मसाई उजिरी ने एनबीए टीम के साथ बने रहने का फैसला किया है।
टीम के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि टीम के अध्यक्ष मसाई उजिरी ने टीम के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष बनने के लिए एक नए सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं। उजिरी का पिछला सौदा इस गर्मी में समाप्त होने वाला था।
टीम ने घोषणा के रूप में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया, जिसमें उजिरी ने कहा कि वह टीम के साथ यहीं रहेंगे और परोपकारी कार्य भी करते रहेंगे जिसका लक्ष्य वह जारी रखना चाहते हैं।
उजिरी ने रैप्टर्स को अपने निर्देशन में 2019 का एनबीए खिताब जिताया था। इससे पहले उन्होंने टीम के हित में बड़े कदम उठाए थे जिसमें क्वी लियोनार्ड बदले स्टार डेमर डेरोज़न को टीम के लिए अनुबंधित करना और कोच ड्वेन केसी को बाहर का रास्ता दिखाकर पिछली गर्मियों में निक नर्स के साथ उनकी जगह लेने का निर्णय शामिल था।
उजिरी के निर्देशन में रैप्टर्स ने लगातार सात सीज़न के लिए प्लेऑफ़ में जगह बनाई है
19 मई को अपने पोस्ट-सीज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के बारे में बोलते हुए उजिरी की आंखों में आँसू दिखाई दिए थे, जब एक रिपोर्टर ने उनसे गार्ड फ्रेड वानवेलेट, काइल लोरी, नर्स और अन्य लोगों द्वारा उन पर की गई प्रशंसा के बारे में पूछा था।
नाइजीरिया में पले-बढ़े उजिरी अफ्रीका के लिए एक प्रमुख अधिवक्ता रहे हैं। उनका जायंट्स ऑफ़ अफ्रीका बास्केटबॉल दौरा 2003 से उनका जुनून प्रोजेक्ट रहा है। रैप्टर्स ने ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन को भी बढ़ाया है।
उन्होंने पिछले साल ब्लैक लाइव्स मैटर्स शर्ट में अभ्यास किया। उन्होंने कैनेडा में रहने वाले 650, 000 अमेरिकियों से पिछले साल के अमेरिकी चुनाव में मतदान करने के लिए पंजीकरण करने का आग्रह किया और उनकी मदद की। उजिरी कार्यस्थल में महिलाओं के बारे में भी मुखर रहे हैं, और जब से उन्होंने शीर्ष पद संभाला है, टोरंटो के फ्रंट ऑफिस में महिलाओं की संख्या लगभग तीन गुना हो गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top