71 Views

चैरिटी मामले में प्रधानमंत्री ट्रूडो बरी

टोरंटो। फेडरल एथिक्स कमिश्नर ने पिछली गर्मियों में WE चैरिटी घोटाले में गलत काम करने के मामले में प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो को बरी कर दिया है।
एथिक्स कमिश्नर मारियो डायोन ने यह भी निष्कर्ष निकाला किउस समय ट्रूडो के वित्त मंत्री के रूप में बिल मॉर्नेयू ने कंफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट एक्ट का उल्लंघन किया जब वह ग्रीष्मकालीन छात्र अनुदान अनुबंध पर कैबिनेट के विचार-विमर्श से खुद को बचाने में विफल रहे।
अपनी जांच रिपोर्ट में डायोन ने कहा कि ट्रूडो ने रद्द किए गए कार्यक्रम पर माफी मांगी और उनका काइलबर्गर भाइयों के साथ करीबी संबंध नहीं था जबकि इसी तरह के आरोपों का सामना कर रहे मोर्नेयू ने खुद को कई मौकों पर हितों के टकराव की स्थिति में रखा।
गौरतलब है कि लिबरल सरकार के WE चैरिटी को 900 मिलियन डॉलर के छात्र अनुदान कार्यक्रम को चलाने के लिए $43 मिलियन का अनुबंध देने का निर्णय पिछली गर्मियों में आई मीडिया रिपोर्ट के बाद एक बड़े घोटाले में बदल गया। जिनमें कहा गया था कि ट्रूडो और मोर्न्यू के परिवारों के संगठन के साथ संबंध थे।
मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि पिछले चार वर्षों में प्रधान मंत्री की मां मार्गरेट और उनके भाई एलेक्जेंडर को WE और उसकी संस्थाओं द्वारा स्पीकिंग एंगेजमेंट के लिए $ 300,000 से अधिक का भुगतान किया गया था।
हालांकि ग्रुप डेमोक्रेसी वॉच ने कहा कि उसकी योजना डायोन की रिपोर्ट को चुनौती देने की है।
ग्रुप के सह-संस्थापक डफ कोनाचर ने कहा कि एथिक्स कमिश्नर डायोन एक लैपडॉग की तरह लुढ़का हुआ है और प्रधान मंत्री ट्रूडो को बेदाग साबित कर संघीय सरकार के नैतिकता कानून को ठीक से लागू करने में विफल रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top