92 Views

ओंटारियो में अगले सप्ताह शुरू होगी बैक टू स्कूल योजना

ओंटारियो,29 जुलाई। प्रीमियर डग फोर्ड ने पुष्टि की है कि बैक टू स्कूल की योजना अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी की जाएगी, यह कहते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें प्रांत सितंबर के लिए तैयार होगा। फोर्ड ने बुधवार को थंडर बे में एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की।
फोर्ड ने कहा,”दो मिलियन बच्चे जो स्कूल वापस जा रहे हैं, वे सुरक्षित होने जा रहे हैं, साथ ही शिक्षक भी।यह एक बहुत व्यापक योजना है,मंत्री अगले सप्ताह की शुरुआत में बाहर आने वाले हैं और उस योजना को आगे बढ़ाएंगे।”
फोर्ड ने कहा कि उन्हें लगता है कि ओंटारियो में छात्रों को वापस स्कूल जाने की जरूरत है और वे वापस स्कूल जाना चाहते हैं।
सरकार ने मूल रूप से वादा किया था कि योजना जुलाई में जारी की जाएगी। ओंटारियो में छात्रों को अप्रैल से व्यक्तिगत रूप से सीखने की अनुमति नहीं दी गई है, क्योंकि उस समय तीसरी लहर नियंत्रण से बाहर हो रही थी।
फोर्ड ने बुधवार को कहा कि इस योजना में छात्रों और शिक्षकों के लिए बढ़े हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल शामिल होंगे, लेकिन यह नहीं बताया कि वे क्या हो सकते हैं।
प्रांत के स्वास्थ्य के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ किरन मूर ने संवाददाताओं से कहा कि नए स्कूल वर्ष के लिए कोविड-19 आउटब्रेक प्रबंधन योजना टीकाकरण की स्थिति के आधार पर नियमों के अलग-अलग सेट लागू करती है।
मूर ने कहा कि पूरी तरह से वैक्सीनेटेड छात्रों और कर्मचारियों को काम या स्कूल से न्यूनतम रुकावट का सामना करना पड़ेगा, यदि वे वायरस के हाई रिस्क कैरियर के संपर्क में आते हैं और कोविड ​​​​-19 के लिए नेगेटिव टेस्ट करते हैं।
मूर ने कहा कि असंबद्ध छात्रों और कर्मचारियों को तुरंत कम से कम 10 दिनों के लिए अलग करना होगा और स्कूल लौटने से पहले सात दिन के अलावा कम से कम दो नकारात्मक कोविड ​​​​-19 टेस्ट की आवश्यकता होगी।
मूर ने चेतावनी दी, “यदि सात दिन का टेस्ट पॉजिटिव है, तो आपको और 10 दिनों के पाबंदी का सामना करना पड़ेगा।”
स्कूल वर्ष की शुरुआत से पहले पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होने के लिए, परिवारों को कैलेंडर पर पूरा ध्यान देना होगा।
उदाहरण के लिए, 28 जुलाई को पार्शियल इम्यूनाइजेशन प्राप्त करने वाला छात्र 23 अगस्त को दूसरी खुराक के लिए पात्र होगा, जिससे उन्हें स्कूलों के फिर से खुलने से कुछ दिन पहले कोविड-19 वैक्सीन का पूरा लाभ मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top