सलमान खान के इस ‘भाई’ के साथ 21 की उम्र में एक शख्स ने की थी गंदी हरकत

October 16, 2018

मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों मी टू मूवमेंट के तहत रोज यौन शोषण के नए नए खुलासे हो रहे हैं। जानी मानी एक्ट्रेसेज अपने साथ हुई घटनाओं का खुलासा कर रही हैं और इन खुलासों में दिग्गज चहेरे चपेट में आ रहे हैं। सबसे पहले अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर शोषण का आरोप लगाया था। ये मामला 10 साल पहले का था। उसके बाद प्रोड्यूसर विनता नंदा ने आलोक नाथ पर आरोप लगाए।

पिछले कुछ दिनों में लगातार महिलाएं पुरुषों पर आरोप लगा रही हैं लेकिन ताजा मामला आपको झकझोर कर रख देगा। इस बार एक मेल एक्टर ने खुद के साथ हुए यौन शोषण का खुलासा बेबाकी से किया है। हाल ही रिलीज हुई फिल्म रेस 3 के एक्टर और अभिनेत्री हुमा कुरैशी के भाई साकिब सलीम ने आपबीती बयां की है। साकिब ने बताया है कि जब वह 21 साल के थे तो तो एक शख्सी ने उनकी पैंट में हाथ डाल दिया था। इस घटना पर साकिब ने तुरंत उस शख्स को जवाब दिया था जिसके बाद फिर उसने ऐसी हरकत नहीं की। उन्हों ने कहा कि ऐसे तमाम लोग हैं जिनके साथ इस तरह की घटनाएं होती हैं और ये घटनाएं लोगों पर अलग अलग तरह से असर डालती हैं। बता दें कि अभी तक बॉलीवुड जगत के अलावा साहित्य, राजनीति और खेल जगत के तमाम चेहरों पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं। वहीं सैफ अली खान, बिपाशा बसु, मलाइका, पूनम पांडे जैसे कई सितारों ने अपनी अपनी कहानी बयां की है।

बॉलीवुड जगत में मीटू कैंपेन भयानक शक्ल ले चुका है। एक के बाद एक कई बॉलीवुड निर्देशक, निर्माता और एक्टर इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ, सुभाष घई, चेतन भगत, लव रंजन जैसै लोगों पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोपों से बॉलीवुड के महानायक भी नहीं बचे। बिग बॉस की प्रतिभागी रह चुकी सपना भवनानी ने अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाए हैं। सपना भवनानी जानी मानी हेयर स्टाइलिस्ट हैं। सपना ने कहा है कि वह दिन दूर नहीं जब अमिताभ बच्चन का भी सच सामने आएगा।