नूतन जी की पोती को लॉन्च करने पर गर्व महसूस कर रहा हूं: सलमान खान

September 18, 2018

मुम्बई। सुपरस्टार सलमान खान बॉलिवुड के उन स्टार्स में शुमार हैं, जो अपनी फिल्मों में नए चेहरों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं। अभी तक वह अपनी फिल्मों के ज़रिए कई कलाकारों को बॉलिवुड में लॉन्च कर चुके हैं। जल्द ही रिलीज़ होने वाली फिल्म ‘लवरात्रि’ के ज़रिए वह अपने जीजा यानी आयुष शर्मा और एक नई ऐक्ट्रेस वरीना हुसैन को लॉन्च करने जा रहे हैं और अब वह नूतन की पोती प्रनूतन को भी लॉन्च कर रहे हैं। सलमान खान ने ट्विटर पर प्रनूतन की एक फोटो शेयर करते हुए अनाउंसमेंट की। सलमान ने लिखा, ‘ ये लो ज़हीर की हिरोइन मिल गई। स्वागत करो प्रनूतन बहल का। नूतन जी की पोती और मोन्या (मोहनीश बहल) की बेटी को लॉन्च करने में मुझे काफी गर्व महसूस हो रहा है।’
बता दें कि प्रनूतन मोहनीश बहल की बेटी हैं और सलमान मोहनीश को प्यार से मोन्या कहकर बुलाते हैं। सलमान और मोहनीश बहल ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘हम आपके हैं कौन’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया। दोनों फिल्मों में काम करने से पहले से ही काफी अच्छे दोस्त हैं। वहीं ज़हीर इकबाल सलमान के बचपन के दोस्त हैं। हालांकि अभी फिल्म का नाम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन इसे कश्मीर में शूट किया जाएगा और यह एक कश्मीरी लव स्टोरी होगी। फिल्म के नाम को लेकर काफी अफवाहें हैं। कहा जा रहा है कि इसका नाम ‘नोटबुक’ है, लेकिन अभी तक कुछ कन्फर्म नहीं है।
इस फिल्म को नितिन कक्कड़ डायरेक्ट करेंगे। प्रनूतन को इस फिल्म के लिए साइन किया जाना तय नहीं था और सब अचानक हुआ। नितिन कक्कड़ ने इस रोल के लिए करीब 100 लोगों का ऑडिशन लिया, लेकिन वह किसी से भी खास प्रभावित नहीं हुए। तभी एक दिन उन्हें इंटरनेट पर प्रनूतन की कुछ तस्वीरों को देखने का मौका मिला। जब नितिन और फिल्म के प्रड्यूसर (मुराद खेतनी और अश्विन वर्दे) ने प्रनूतन की तस्वीरें सलमान को दिखाईं तो वह काफी प्रभावित हुए। सलमान भी इस फिल्म को प्रड्यूस कर रहे हैं। तस्वीरें देखने के बाद इन लोगों ने प्रनूतन के साथ एक मीटिंग की। इस दौरान इन्हें पता चला कि प्रनूतन भी फिल्मों में काम करने को लेकर सीरियस हैं। फिर फिल्म के डायरेक्टर नितिन ने प्रनूतन का एक ऑडिशन लिया और उन्हें अपनी फिल्म के लिए वह चेहरा मिल गया जिसकी उन्हें तलाश थी।