नाबालिग बेटी ने लगाया रेप का आरोप, पिता ने कर ली आत्महत्या

August 21, 2018

जयपुर। राजस्थान के बीकानेर जिले से रिश्तों पर सावल खड़ा कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला जिले के छतरगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र का है, जहां एक लड़की ने अपने ही पिता पर रेप का आरोप लगाया है। बीते हफ्ते लड़की ने अपने पिता के खिलाफ बलात्कार का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद आरोपी पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के पिता ने शनिवार को आत्महत्या की है।

छतरगढ़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ विकास बिश्नोई ने बताया कि 13 साल की नाबालिग अपने नाना के साथ पुलिस स्टेशन आई थी। लड़की ने अपने पिता के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जिसके बाद इस घटना से आहत उसके पिता ने आत्महत्या कर ली।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं मृतक के घरवालों ने उसे सास, ससुर और पत्नी समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। परिजनों का आरोपी है कि मृतक के ससुराल वालों ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद लड़की को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। हालांकि अभी मामले में रिपोर्ट आनी बाकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीटीआई की खबर के मुताबिक पुलिस ने बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले हरियाणा के भिवानी में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी। जहां नाबालिग बेटी द्वारा दुष्कर्म का आरोप लगाने के बाद पिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी।