डॉक्टर पर लगा रेप और अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप

October 15, 2018

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक डॉक्टर पर युवती ने गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां न्यूरो सर्जन पर महिला ने चार साल तक लिव इन में रहने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। महिला ने डॉक्टर के खिलाफ शनिवार को महानगर कोतवाली में रेप सहित कई आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित महिला का आरोप है कि डॉक्टर के पास उससे आपत्तिजनक वीडियो और फोटो हैं, जिनके आधार पर वह उसे ब्लैकमेल करता था और लिवइन में रहने के लिए दबाव बनाता था।

महिला ने बताया कि आरोपी डॉक्टर के पास वह अपने ट्यूमर के इलाज के लिए गई थी। डॉक्टर पीड़ित महिला की बुआ की जान पहचान का था। महिला उसके महानगर स्थित अस्पताल में इलाज के लिए जाती थी। साल 2013 में डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन किया था। महिला का आरोप है कि इलाज के दौरान डॉक्टर ने नशीली दवा देकर उसके साथ कई दिनों तक रेप किया। इस दौरान डॉक्टर ने महिला के फोटो और वीडियो भी लिए। जब पीड़िता ने अस्पताल आना छोड़ दिया, तो डॉक्टर उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। महिला ने बताया कि साल 2014 के जून में वह डॉक्टर के अलीगंज स्थित फ्लैट पर गई और फिर डॉक्टर ने उसे लिव इन में रहने के लिए मजबूर किया। महिला ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर दवाएं खिलाकर जबरन उसके साथ संबंध बनाता था और विरोध करने पर वह मारपीट भी करता था। महिला ने बताया कि साल 2015 में जब वह गर्भवती हुई तो आरोपी ने उसका गर्भपात करने का भी प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया।

महिला ने बेटे को जन्म दिया लेकिन डॉक्टर उसे मारने की धमकी देता था। जिसके बाद महिला अपने घर चली गई और छिपकर रहने लगी। बीते शुक्रवार जब महिला नौकरी की तलाश में लखनऊ आई तो आरोपी डॉक्टर उसके साथियों ने महिला से बच्चा छीनने का प्रयास किया। वहीं डॉक्टर का कहना है कि महिला अपनी मर्जी से उसके साथ रह रही थी। वह कई बार अपने बेटे की तलाश में महिला के गांव भी गया, लेकिन उसके घरवालों ने कोई जानकारी नहीं दी। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 354 (ग), 376, 377, 506, 313 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है।