BREAKING NEWS

करोना के नए स्ट्रेन ने बढ़ाई कनाडा में चिंता ,         यूनाइटेड स्टेट्स मे हिंसक विरोध को बढ़ावा देने के बाद सरकार विरोधी बेवसाइट हुई बंद ,         कई देशों को कोरोना का टीका भेजने पर भारत की सराहना ,         आप भी पढ़ें गवर्नर-जनरल जूली पेलेट ने इस्तीफा देते समय क्या कहा ,         अमेरिकी राष्ट्रपति करेंगे पीएम जस्टिन टूडो से फोन पर बात ,         बाइडन के सामने कई चुनौती ,         क्यूबेक में पति को गले में पट्टा डाल घुमाया तो लगा जुर्माना ,         कनाडा के सांसद ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का समर्थन किया ,         कोरोना का असर, एयर कनाडा ने 1700 नौकरियों में कटौती की ,         कोरोना वैक्सीन की कमी दूर करेगी लाइट डोज, रूस करेगा मानव परीक्षण ,        

केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए कैदी बना रहे हैं रोटियां

तिरुवनंतपुरम। केरल में बाढ़ से मची तबाही के कारण राहत शिविरों में रह रहे पीड़ितों की मदद के लिए तिरुवनंतपुरम सेंट्रल जेल के कैदी भी जुटे हुए हैं। यहां कैदी पीड़ितों के लिए रोटियां बना रहे हैं। केरल में आठ अगस्त से बाढ़ में अब तक 210 लोगों की जान गई है और सात लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं।

तिरुवनंतपुरम में पूजाप्पुरा की सेंट्रल जेल में कुछ वर्षों से कारोबारी उद्देश्यों से चपाती, सब्जी और चिकन करी जैसी कई खाद्य सामग्रियां ‘फ्रीडम’ नाम के ब्रांड से बेची जा रही हैं। कम कीमत वाले पकवान शहर में कई काउंटरों पर बेचे जाते हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार, बीते सप्ताह बाढ़ पीड़ितों के लिए औसतन 40 से 50 हजार चपाती बनाई गईं। करीब 50 कैदियों की जमात अलग-अलग पालियों में दिन रात चपाती बनाने के काम में लगे हैं।  चपाती और सब्जी के पैकेट जिले के अधिकारियों को सौंपे गए हैं। इन्हें राहत शिविरों में वितरित किया जाना है। जेल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘हमारे खाने के पैकेट मुख्य रूप से छतों और एकांत में बनी इमारतों में फंसे लोगों को हवाई मार्ग से पहुंचाने के लिए हैं।’ बता दें कि बीती एक सदी में सर्वाधिक भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल में लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से यहां के बंदरगाह पर राहत सामग्री पहुंच रही है। राहत शिविर में बंदरगाह के कर्मचारी और उनके परिजन, सीमा-शुल्क अधिकारी और सीआईएसएफ के जवान लोगों की मदद कर रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि जहाजरानी मंत्रालय के अंतर्गत सभी प्रमुख बंदरगाहों से लायी गई राहत सामग्री को तमिलनाडु के तूतीकोरिन बंदरगाह पर संग्रहित किया जा रहा है। इसे बाद में कोचीन बंदरगाह ले जाए जाने की संभावना है।

Like us on facebook
Like us on facebook

हँसी मजाक

बाप – “बेटा, गिनती सीख गए हो ?” बेटा – “हाँ पापा !” बाप – “तो बताओ 1, 2, 3, 4 के बाद क्या आता है ?” बेटा –...

यूनाइटेड स्टेट्स मे हिंसक विरोध को बढ़ावा देने के बाद सरकार..
बेवसाइट ट्री ऑफ लिबर्टी ने यह दावा किया है कि यह बूगलू आंदोलन के...
कई देशों को कोरोना का टीका भेजने पर भारत की सराहना
कनाडा. कोरोना वायरस ने लोगों की जान ही नहीं ली, बल्कि लोगों से उनका...
कई देशों को कोरोना का टीका भेजने पर भारत की सराहना
कनाडा. कोरोना वायरस ने लोगों की जान ही नहीं ली, बल्कि लोगों से उनका...
मुंबई के आर्थर जेल में कोरोना का कहर, 77 कैदी और..
मुंबई में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. आम...

मौसम

Canada
01/23/2021, 4:21 pm
Sunny
Sunny
0°C
real feel: 3°C
current pressure: 1030 mb
humidity: 41%
 

पोल

[democracy]

अन्य खबर

और पढ़े
यूनाइटेड स्टेट्स मे हिंसक विरोध को बढ़ावा देने के बाद सरकार विरोधी बेवसाइट हुई..
बेवसाइट ट्री ऑफ लिबर्टी ने यह दावा किया है कि यह बूगलू आंदोलन के...
अमेरिकी राष्ट्रपति करेंगे पीएम जस्टिन टूडो से फोन पर बात
कनाडा. व्हाइड हाउस की ओर से शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा कनाडा...
कनाडा के सांसद ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास का समर्थन किया
कनाडा में मरखम यूनियनविले से सांसद बाबा सरोया ने कश्मीरी पंडितों  के पुनर्वास का...